You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Wednesday, 29 May 2013

CBSE class X results declared


CBSE 10वीं के नतीजे घोषित,
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं क्‍लास का रिजल्‍ट जारी होने में अब कुछ ही वक्‍त का फासला रह गया है. ऐसे में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के दिलों की धड़कनें तेज होना स्‍वाभाविक ही है. परीक्षा के परिणाम 30 मई को सुबह 10 बजे जारी किए जाएंगे, जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. स्कूल http://www.results.nic.in/, http://www.cbseresults.nic.in/ और http://www.cbse.nic.in/ वेबसाइट पर स्कूल कोड और ई-मेल आईडी से पूरा परिणाम हासिल कर सकते हैं, वहीं विद्यार्थी 243006999 (दिल्ली के लिए) या 011-24300699 (देश के अन्य हिस्सों) पर कॉल कर अपना परिणाम जान सकते हैं.
CBSE class X results declared
New Delhi: The Central Board of Secondary Education (CBSE) declared the Class X results on Thursday. This is the first set of results since the optional board rule came into effect.
CBSE Class 10 Results 2013 declared. Check your results now! http://zeenews.india.com/ne
ट्रक की टक्कर से दो शिक्षमित्रों की मौत
ऊंचाहार कार्यालय : रायबरेली प्रशिक्षण में बाइक से जा रहे पुरुष और महिला शिक्षामित्र को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार में हड़कंप मच गया। उक्त दुर्घटना लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर बुधवार की सुबह नौ बजे सवैया हसन गांव के पास हुई। क्षेत्र के गांव खंधारीपुर गांव निवासी रामदीन निषाद गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र थे।


: अमेठी को जिला बनाने का रास्ता साफ हो गया है।-न्याय विभाग ने दी राजस्व महकमे के प्रस्ताव को हरी झंडी
जागरण ब्यूरो, लखनऊ : अमेठी को जिला बनाने का रास्ता साफ हो गया है। इस संबंध में राजस्व विभाग के प्रस्ताव को न्याय विभाग ने हरी झंडी दे दी है। नये जिले के गठन के बारे में अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है।
मायावती सरकार ने जुलाई 2010 में अमेठी को छत्रपति शाहूजी महाराज नगर जिला घोषित कर दिया था। उच्च न्यायालय ने मायावती सरकार की उस अधिसूचना को रद कर दिया था। हालांकि कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार इस बारे में नई अधिसूचना जारी कर सकती है। राजस्व विभाग ने अमेठी को नया जिला बनाने का प्रस्ताव न्याय विभाग को भेजा था। न्याय विभाग ने उसे हरी झंडी दे दी है। इस संबंध में अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना है।

*दैनिक जागरण के अनुसार लखनऊ बेंच ने कोई स्टे नही लगाया है वह केवल ५१ याचीयो के लिए यह कहा है की 72825 की भरती में इनकी केस फाइनल होने तक सीट सुरक्षित रखे !!* s.singh