You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Wednesday, 20 February 2013

अंशकालिक अनुदेशक की नियुक्ति पर रोक


अंशकालिक अनुदेशक की नियुक्ति पर रोक
•अमर उजाला ब्यूरो

हरदोई। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए जूनियर हाईस्कूलों मेंअंश कालिक अनुदेशकों की नियुक्ति पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी है। इससे परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक के रूप में कार्य करने वाले शिक्षित बेरोजगारों के सपनों पर पानी फिर गया है। अपर परियोजना निदेशक ने अग्रिम आदेश तकप्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

जिले के परिषदीय जूनियर हाई स्कूल में 1368 अंशकालिक अनुदेशक की नियुक्ति होनी थी। इनमें कला, स्वास्थ्य एवं शारीरिक शिक्षा, कार्य शिक्षा विषय के अंशकालिक अनुदेशक नियुक्ति किए जाने थे। कार्य शिक्षा विषय में कंप्यूटर, गृह शिल्प, फल संरक्षण और कृषि शिक्षा के अंशकालिक अनुदेशक तैनात होंगे। इनकी तैनाती 100 से अधिक छात्र संख्या होने वाले विद्यालयोंमें की जानी थी। इनके लिए आन लाइन आवेदन भरे जाने थे। नियुक्ति के लिए 25 फरवरी को विज्ञप्ति जारी होनी थी। 21 मार्च तक शुल्क जमा होना था और 23 मार्च तक आन लाइन आवेदन भरे जाने थे। 8 अप्रैल को मेरिट सूची जारी की जानी थी। 30 अप्रैल को जिला समिति की ओर से काउंसिलिंग और 15 मई तक उनकी नियुिक्त करने के उपरांत 16 से 30 जून तक प्रशिक्षण दिया जाना था। एक जुलाई से अनुदेशकों विद्यालयों में शिक्षण कार्य शुरू करने वाले थे। मगर इस पूरी प्रक्रिया पा रोक लगा दी गई है।
अपर परियोजना निदेशक मीना शर्मा ने बीएसए को पत्र जारी कर प्रक्रिया को रोकने के आदेश दिए है। उन्होंने बताया कि नए शिक्षा निदेशक के आनेके कारण प्रक्रिया का पुन: अनुमोदन लिया जाएगा।इस कारण 25 फरवरी को विज्ञप्ति का प्रकाशन न किया जाए और अग्रिम आदेश तक प्रक्रिया को स्थगित रखा जाए।
•25 फरवरी को जारी होनी थी विज्ञप्ति
•अपर परियोजना निदेशक ने अग्रिम आदेश तक लगाई रोक