You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Monday, 25 February 2013

Teacher recruitment(uptet 2011) anudheshak bharti.....

Teacher recruitment(uptet 2011)
anudheshak bharti.....

poora G.O. parhne k liye niche diye link pr clk karen . purn G.O. aur sanshodhit G.O. milakr parhen..
http://upbasiceduparishad.gov.in/GO_Selection_of_Instructors.pdf
upbasiceduparishad.gov.in
अनुदेशकों की भर्ती में सर्वर की बाधा
इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद की भर्तियों की ऑनलाइन व्यवस्था एक बार फिर अभ्यर्थियों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। प्रदेश में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के आवेदन के बाद अब परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती में वेबसाइट अभ्यर्थियों के लिए मुसीबत पैदा कर रही है।इसके चलते कई अभ्यर्थियों को सैकड़ों रूपये साइबर कैफे में खर्च करने पड़ रहेहैं। सोमवार से आवेदन शुरू हो चुका है। पहले ही दिन बार-बार वेबसाइट बंद होती रही। गौरतलब है कि प्रदेश के 13769 विद्यालयों में कुल 41307 अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती के लिए 23 मार्च तक आवेदन किए जा सकेंगे। ई-चालान द्वारा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 21 मार्च निर्धारित की गई है।
आवेदन के लिए एनआइसी की ओरसे डब्ल्युडब्ल्युड ­ब्ल्युडॉट यूपीबेसिकइडीयूप ­रिषद डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाइट तैयार की गई है। फिलहाल यह वेबसाइट बार बार अभ्यर्थियों की पहुंच से बाहर हो रही है। बीपीएड बेरोजगार संघ ने वेबसाइट को सुचारू रूप से चलाए जानेकी मांग की है। संघ के पदाधिकारियों प्रभु कुमार पचौरी, मंजू तिवारी, शोएब अहमद, महेंद्र गिरी, आनंद यादव आदि ने बेसिक शिक्षा सचिव कार्यालय को ज्ञापन भेजा है।
निश्शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के अनुसार सौ से अधिक छात्र संख्यावाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रति 35 छात्रों पर एकअध्यापक, एक प्रधानाध्यापकऔर ­ कला, स्वास्थ्य एवं शारीरिक एवं कार्य शिक्षा के एक-एक अंशकालिक अनुदेशकतैनात किए जाने हैं। इसके लिए 30 अक्टूबर 2012 की छात्र संख्या के आधार पर सौसे ज्यादा छात्र संख्या वाले विद्यालयों का चयन किया गया है जहां अंशकालिक अनुदेशक तैनात किए जाएंगे।प्रदेश में 13769 और इलाहाबाद में 353 विद्यालयों में रिक्तियां घोषित की गई हैं। अभ्यर्थी को अपने ही जिले में आवेदन करने की छूट दी जा रही है। सामान्य अभ्यर्थी को दो सौ रुपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को सौ रुपये का आवेदन शुल्क देना है। आठअप्रैल को मेरिट सूची और तीस अप्रैल को काउंसिलिंग कराई जाएगी। 15 मई को तैनाती और 16 मई से 30 जून के बीच प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। सभी अंशकालिक अनुदेशकों को एक जुलाई 2013 को विद्यालयों में कार्यभार दे दिया जाएगा
अंशकालिक अनुदेशकों के लिए पांच वर्ष उम्र घटायी
लखनऊ (एसएनबी)। सूबे में 41 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती के लिए 35 वर्ष उम्र तक के हीअभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। सरकार ने अंशकालिक अनुदेशकों के अभ्यर्थियों की उम्र 40से पांच वर्ष घटाकर 35 कर दी है। वहीं 72800 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती में सरकार ने अभ्यर्थियों की उम्र 40 वर्ष रखी थी। ऑन लाइन भर्ती प्रक्रिया के पहले ही दिन तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। वहीं विकलांग अभ्यर्थियों को इन पदों के आवेदन के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा।