You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Thursday, 21 February 2013

सचिव ने तलब किया रिक्त पदो का विवरण


सचिव ने तलब किया रिक्त पदों का विवरण
 हरदोई। प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु टीचरों के पदों पर भर्ती का मामला भले ही कोर्ट में दिन पर दिन पेचीदा होता जा रहा हो, पर बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने बीएसए को भेजे पत्र में बताया कि जल्द से जल्द जिले में सृजित पदों के सापेक्ष रिक्तियों एवं स्कूलों की सारी सूचनाएं तलब की हैं।
प्रदेश में टीचरों के 72825 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया था। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा इस ओर प्रदेश के सभी बीएसए को निर्देश भी जारी किए जा चुके थे। इन्हीं निर्देशों के मुताबिक भर्ती को लेकर पूरे प्रदेश में काउंसिलिंग को शुरू भी करा दिया गया था, पर मामला कोर्ट में जाने से शासन की ओर से काउंसिलिंग को रुकवा दिया गया। यहां तक की बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा मांगी गई सूचनाओं को भी जिलों के बेसिक शिक्षा विभागों द्वारा भेजना बंद कर दिया गया। इस जिले में कुछ ऐसा ही हुआ।
इसके साथ ही टीचर बनने का सपना देखने वालों ने भी प्रक्रिया अधर में लटकते देख इस ओर सोचना बंद कर दिया, पर गुरुवार को बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा द्वारा बीएसए को पत्र जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि 72825 टीचर भर्ती को लेकर प्रक्रिया अनवरत शुरू है। जिले में सृजित पदों के सापेक्ष रिक्तियों का विवरण एवं सुगम स्कूलों के चिन्हांकन संबंधी सूचना पूर्व में मांगी गई थी, पर अब तक मुहैया नहीं कराई गई। इसलिए तीन दिनों के भीतर सूचना निर्धारित प्रारूप पर भेजें।