You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Friday, 1 March 2013

server made a big problems for anudeshak bharti


CTET 2013
As per some sources next CTET exam will be conducted on July 28, 2013. It it the last Sunday of July in 2013
 jaise hi puri update milegi- www.uptetblogspot.blogspot.in par uplabdh kar diya jayega
वेबसाइट बना आवेदकों के लिए मुसीबत का सबब
सर्वर में अटका अनुदेशक भर्ती फार्म

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कटरा के एक साइबर कैफे में आवेदन करने पहुंचे रामकुमार, महेंद्र,आनंद आदि शुक्रवार को दोपहर एक बजे से शाम छह बजे तक अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जूझते रहे। इन सबने फार्म भरने के बाद फोटो अपलोड की तो पेज ही रिजेक्ट हो गया। साइबर कैफे संचालक से शिकायत की तो उसने सर्वर डाउन होने की समस्या बताकर पल्ला झाड़ लिया। शनिवार को अनुदेशक भर्ती के अभ्यर्थी सर्वर के चलते परेशान हुए।
प्रदेश के 13769 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 41307 अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती के लिए 23 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन के लिए एनआइसी की ओर से डब्ल्युडब्ल्युड ­ ­ब्ल्यु डॉट यूपीबेसिकइडीयू परिषद डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाइट तैयार की है। इस वेबसाइट पर फार्म भरनेके लिए एक ही लिंक दिया गया है। इसी पर पूरे प्रदेश भर के लाखों अभ्यर्थी अपना आवेदन कर रहेहैं। 18 मार्च तक पंजीकरण कराया जा सकता है। इसके बाद दूसरे दिन दो बजे से चालान और उसके दो दिन बाद आवेदन किया जा सकता है। 21 तक चालान जमा होंगे और 23 मार्च तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थी को अपने ही जिले में आवेदन कीछूट दी जा रही है।
दो बजे के बाद जमा करें चालान
अभ्यर्थियों के लिए वेबसाइट पर जारी निर्देशों के तहत आवेदन के लिए पंजीकरण के अगलेबैंक कार्य दिवस में दोपहर दो बजे के बाद चालान जमा किए जाने की व्यवस्था की गई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 9695775169, 9919472775, 9935168881,0522 ­-4132703, 4132707 और बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 0522-2782853 आदि हेल्पलाइन जारी की गई है।
पात्रता की पूछताछ सबसे ज्यादा
सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में जिले के लिए बनाए गए हेल्पलाइन नंबर पर प्रतिदिन पांच सौ सेज्यादा फोन कॉल आ रहे हैं। हेल्पलाइन के संचालनके लिए तैनात अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर फोनपात्रता के नियम के बारे में पूछने को आ रहे हैं।
बेसिक शिक्षा सचिव को ज्ञापन
अनुदेशक भर्ती में बीए के अतिरिक्त बीएससी और बीकॉम के अभ्यर्थियों को शामिल किए जाने की मांग को लेकर बेसिक शिक्षा सचिव को एक ज्ञापन भेजा गया है। वहीं उम्र सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर भी एक मांग पत्र बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव को भेजा गया है। इसमें अनुदेशक भर्ती की आयु सीमा 35 से बढ़ाकर 40 वर्ष किए जाने की मांग की गई है।
अनुदेशकों की नियुक्ति में जिले की पाबंदी अनुचित’
Kasganj | Last updated on: March 2, 2013 5:30 AM IST
कासगंज। बीपीएड बेरोजगार संघ की बैठक जिला उपाध्यक्ष के आवास पर हुई। बैठक में अनुदेशकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने को जिले की पाबंदी पर रोष जताया गया। बेरोजगारों ने सभी जनपदों में फार्म भरने की व्यवस्था लागू करने की मांग की।
जिला महामंत्री ग्रीश चन्द्र ने कहा कि अनुदेशकों के आवेदन फार्म भरने के लिए जिले की जो पाबंदी लागू की गई है, वह अनुचित है। विशिष्ट बीटीसी एवं कस्तूरबा शिक्षकों को सभी जिलों में आवेदन के लिए छूट दी जाती है। ऐसी ही व्यवस्था अनुदेशकों की भर्ती में लागू की जाए। इस दौरान राजीव माथुर, विजय प्रताप, संजय कुमार, सुनीत कुमार, संगीता देवी, हाकिम सिंह, रजनीश कुमार, प्रबंध कुमार, प्रदीप कुमार, धर्मेन्द्रसिंह, महिमा वर्मा, पंकज वर्मा, उदयवीर, मनमोहनपाठक, श्याम सुंदर, इरफान, मुकेश माथुर, मुकेश चंडोक, संकल्प पचौरी, अजय पाल, कपिल देव, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।
 -टीजीटी व पीजीटी की लंबित परीक्षाओं के आयोजन पर फैसला नही
UP TGT / PGT RECRUITMENT : -टीजीटी व पीजीटी की लंबित परीक्षाओं के आयोजन पर फैसला नही-इलाहाबाद :

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड बोर्ड आने वाले दिनों में पूरी तरह से कंप्यूट्रीकृत हो जाएगा। बोर्ड के ढांचे में बदलाव होगा। बुधवार को चयन बोर्ड की बोर्ड बैठक में इस पर सहमति बनी। बैठक में लंबित परीक्षाओं के आयोजन को लेकर कोई बड़ा फैसला तो नहीं किया गया पर इसे लेकर नए सिरे से कवायद शुरू करने पर जोर दिया गया।
बैठक के आरंभ में बोर्ड अध्यक्ष प्रो.देवकीनंदन शर्मा ने कहा कि बोर्ड की छवि सुधारने को लेकर सरकार चिंतित है लिहाजा इस दिशा में बहुत काम किए जाने की जरुरत है। तय किया गया कि आने वाले दिनों में बोर्ड को पूरी तरह से कंप्यूट्रीकृत कर दिया जाए इससे काम में तेजी के साथ पारदर्शिता आएगी। अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए। बैठक में बोर्ड के वर्तमान ढांचे की समीक्षा की गई। संबंधित अधिकारियों से बातचीत के बाद ढांचे को मानक के अनुरूप किए जाने पर सहमति बनी। बैठक में प्रशिक्षित स्नातक व प्रवक्ता (पीजीटी) की लंबित परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में विचार विमर्श किया गया लेकिन कोई बड़ा निर्णय नहीं किया जा सका। अध्यक्ष ने कहा कि ढांचा दुरुस्त किए जाने के बाद इस पर कोई भी निर्णय लिया जाना उचित होगा। लेकिन इसके लिए विभागीय कवायद जारी रहनी चाहिए। अध्यक्ष ने पिछली बोर्ड बैठक में किए गए निर्णयों की समीक्षा भी की
टीईटी धांधली के आरोपी देशराज की बेल नामंजूर
इलाहाबाद (ब्यूरो)। हाईकोर्ट ने टीईटी में धांधली करने के आरोप में पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन के सहयोगी देशराज की जमानत नामंजूर कर दी है। इस मामले में हाईकोर्टसंजय मोहन की जमानत पहले ही खारिज कर चुका है। देशराज के जमानत प्रार्थनापत्र पर न्यायमूर्ति एपी साही ने सुनवाई की। आरोपी का कहना था कि उसकी इस मामले में कोई संलिप्तता नहीं है। वह मात्र उस गाड़ी में बैठा था, जिससे दस्तावेज बरामद किए गए। न्यायालय ने कहा कि प्रथम दृष्टया अपराध में संलिप्तता प्रतीत होती है। जमानत का पर्याप्त आधार नहीं है।