You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Sunday, 24 March 2013

Tet news of uttar pradesh 25 march 2013

SSC 12th pass govt jobs

Age : 18-27

Apply Online : http://govtjobsupdates.in/2013/03/ssc-stenographer-recruitment-in-cabinet-secretariat-march-2013/

उत्तर प्रदेश में सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती रुकी-
*************************************
 uptet, tet news, teacher vacany : this is a blog related to tet news of uttar pradesh लखनऊ (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद के सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में स्पष्ट शासनादेश के बाद भी शिक्षकों की भर्ती रुकी हुई है। जबकि स्कूल प्रबंधन शिक्षकों की भर्ती के लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय से लेकर शासन तक से गुहार लगा रहे हैं। इसके बावजूद इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एडी बेसिक महेंद्र सिंह राणा का कहते हैं कि बेसिक शिक्षा परिषद से इस संबंध में स्पष्ट आदेश जारी होने के बाद ही बीएसए भर्ती की अनुमति दे सकेंगे।
सूबे में सहायता प्राप्त करीब 4100 जूनियर हाई स्कूल हैं। इन स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए स्कूल प्रबंधन कमेटी प्रस्ताव बनाकर बीएसए को भेजती है। फिर उनकी अनुमति के बाद विज्ञापन निकाल कर आवेदन मांगे जाते हैं लेकिन सूबे में आरटीई लागू होने के बाद भी शिक्षकों की भर्ती रोक दी गई

 
उत्तर प्रदेश के माडल स्कूलों में की 2600 कर्मियों की भरती का शासनादेश जारी-
**************************************************

लखनऊ। सूबे में केंद्रीय विद्यालय की तर्ज पर खुले 148 मॉडल स्कूलों में 2600 कर्मियों की भर्ती की कवायद सरकार ने तेज कर दी है। प्रदेश के पिछड़े ब्लॉक में संचालित इन स्कूलों में 148 प्रधानाचार्य, 740 प्रवक्ता, 1036 सहायक अध्यापक, 148 कनिष्ठ लिपिकों की भर्ती होगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने भर्ती का शासनादेश जारी कर दिया है। चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की तैनाती सेवा प्रदाता के माध्यम से होगी।
 uptet, tet news, teacher vacany : this is a blog related to tet news of uttar pradesh
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक की ओर से पिछले साल अगस्त में पद सृजन को लेकर प्रस्ताव भेजे गए थे। इसमें हर मॉडल स्कूल के लिए 1 प्रिंसिपल, 5 प्रवक्ता, 7 सहायक अध्यापक, 1 कनिष्ठ लिपिक और सेवा प्रदाता के माध्यम हर स्कूल के लिए 4 चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती का प्रस्ताव शामिल था। शासन ने भेजे गए सभी प्रस्तावों पर हरी झंडी दे दी है। यह मॉडल हाई स्कूल केंद्रीय विद्यालय की तर्ज पर सूबे के पिछड़े ब्लॉकों में खोले जा रहे हैं। ये स्कूल ब्लॉक मुख्यालय पर खोले जा रहे हैं। इनमें कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध होगी। केंद्र के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने सूबे के कुल 680 पिछड़े ब्लॉक में यह स्कूल खोलने का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन वित्तीय वर्ष 2011-12 में 148 व वित्तीय वर्ष 2012-13 में 45 स्कूल खोलने की मंजूरी दी। गौरतलब है कि स्कूल खोलने और उनके संचालन में आने वाले खर्च की 75 फीसदी राशि केंद्र सरकार और 25 फीसदी राज्य सरकार वहन कर रही है। हालांकि अभी तक केंद्र सरकार ने केवल स्कूल भवन बनाने के लिए ही राज्य सरकार को राशि स्वीकृत किया है। सभी स्कूलों में केवल विज्ञान शिक्षकों की भर्ती होगी और विज्ञान की कक्षाएं ही संचालित की जाएंगी

मृतक आश्रितों के लिए टीईटी की बाध्यता न हो

 uptet, tet news, teacher vacany : this is a blog related to tet news of uttar pradesh रायबरेली। उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ की एक बैठक रविवार की सुबह 11 बजे शहर के बस स्टाप स्थित वैदिक कन्या इण्टर कॉलेज में आयोजित की गयी। बैठक में अधिक से अधिक सदस्यता एवं संघ की जागरूकता पर चर्चा की गयी। साथ ही स्थायी मान्यता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों को अनुदान सूची में लेने, वर्ष 2006 में अनुदानित विालयों के अवशेष शिक्षकों एवं कर्मचारियों की अनुमान्यता शीघ्र जारी करने, इन्हीं की पुरानी पेंशन योजना लागू करने, 22 वर्ष सेवा पूर्ण होने पर सभी शिक्षकों को प्रोन्नत वेतमान दिये जाने, मृतक आश्रितों पर टीईटी की बाध्यता समाप्त करने तथा बीएड की अहर्ता सेवा नियमावली 1978 के प्रभावित होने के तिथि से मानी जाने आदि सम्बंधी बिन्दुओं पर गहनचर्चा की गयी।

संचालन महेन्द्र बाजपेयी ने किया। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह ने की। इसके अलावा लखनऊ मण्डल अध्यक्ष शिव कुमार सिंह, जेपी द्विवेदी, आशा सिंह, जिला कोषाध्यक्ष राम शरण पटेल, अरूण कुमार शुक्ला, सर्वेश मिश्र, सत्येन्द्र सिंह, विजय सिंह सहितसैकड़ों लोग मौजूद रहे।