You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Monday, 28 January 2013

चार सदस्यीय कमेटी तय करेगी कट ऑफ

चार सदस्यीय कमेटी तय करेगी कट ऑफ
बेसिक स्कूलों में शिक्षक पद पर नियुक्ति का मामला,

आज सूची चस्पा होगी डायट पर
• अमर उजाला ब्यूरो

वाराणसी। बेसिक स्कूलों में शिक्षक पद की भर्ती के लिए जारी रैंक सूची का कट आफ मंगलवार को जारी होगा। इसके लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है, जिसमें डायट प्राचार्य को अध्यक्ष, बीएसए को सचिव बनाया गया है। इसके अलावा, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य और जिलाधिकारी द्वारा नामित एक भाषा विशेषज्ञ को सदस्य के रूप में रखा गया है। यही कमेटी कट आफ मेरिट जारी करेगी। यह सूची डायट पर चस्पा की जाएगी।
बीएसए परमहंस सिंह यादव ने बताया कि काउंसिलिंग चार से नौ फरवरी के बीच होगी। 11 फरवरी को अभ्यर्थियों की अनुमोदित सूची जारी क ी जाएगी। 12 फरवरी को डाटा लाक हो जाएगा। जिन अभ्यर्थियों का चयन होगा उनके मूल अभिलेख जमा करा लिए जाएंगे और जो पात्र नहीं होंगे उनका अभिलेख वापस कर दिया जाएगा।
उधर, बेसिक स्कूलों में शिक्षक बनने का सपना देख रहे उन अभ्यर्थियों को तगड़ा झटका लग सकता है, जिन्होंने फर्जी विवि से बीए और बीएड की डिग्री हासिल की है अथवा फर्जी बोर्ड से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा पास की है। शासन ने देशभर के ऐसे 22 विश्वविद्यालयों और छह बोर्डों की सूची जिले स्तर पर शिक्षा विभाग को मुहैया करा दी है ताकि ऐसे विवि और बोर्ड से डिग्री हासिल करने वालों को काउंसिलिंग में भाग लेने से रोका जा सके।