You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Saturday, 3 January 2015

40 हजार सिपाहियों की भर्ती

40 हजार सिपाहियों की भर्ती

 

 सूबे में 40 हजार सिपाहियों की भर्ती संबंधी डीजीपी मुख्यालय के प्रस्ताव पर यूपी सरकार सहमत हो गई है। उसने पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड को इस संबंध में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।
पुलिस भर्ती बोर्ड के अफसरों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इस महीने या फिर फरवरी में भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर दिया जाएगा।
परीक्षा केंद्रों के चयन की प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी गई है। पुलिस विभाग में अभी भी एक लाख से अधिक सिपाहियों के पद खाली हैं।
प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा ने बताया कि इस नए प्रस्ताव को शुक्रवार को पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड भेज दिया गया है ताकि बोर्ड भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर सके।
गौरतलब है कि पहले 20 हजार सिपाहियों की भर्ती के प्रस्ताव पर शासन सहमत नहीं हुआ था। तब नया प्रस्ताव बनाया गया।
गृह देवाशीष पंडा ने बताया कि सिपाहियों की भर्ती के साथ दरोगा के 2500 पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसकी कवायद भी शुरू कर दी गई है।
इन्हें दिया गया प्रमोशन: आईपीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए बुधवार दोपहर हुई डीपीसी की बैठक में 1982-83 बैच के सात अफसरों को डीजी और 1990 व उससे पहले के बैच के 17 अफसरों को एडीजी पद पर पदोन्नत कर दिया गया।
प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा ने बताया कि 82 बैच के एकमात्र अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय सूर्य कुमार शुक्ला के अलावा 83 बैच के अपर पुलिस महानिदेशक जेल राजीव भटनागर, अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा गोपाल गुप्ता, अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन राम नरायन सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी जगमोहन यादव, अपर पुलिस महानिदेशक कन्हैया लाल मीणा और प्रतिनियुक्ति पर तैनात अपर पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह को डीजी पद पर पदोन्नत किया गया है।