You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Saturday, 3 January 2015

आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए होंगी बंपर भर्तियां

आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए होंगी बंपर भर्तियां

 

 

आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए होंगी बंपर भर्तियां
शैलेंद्र श्रीवास्तव शनिवार, 3 जनवरी 2015 अमर उजाला, लखनऊ Updated @ 2:06 AM IST
भर्ती के लिए जारी हुए विज्ञापन
प्रदेश सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों को मजबूत करने के लिए भर्तियां करने जा रही है। सूबे के 41 जिलों के 468 ब्लॉकों में यह भर्तियां की जाएंगी। सरकार ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसमें राज्य स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर के कर्मियों की नियुक्ति की जाएंगी।
वाह्य सहायतित आईसीडीएस सिस्टम स्ट्रेंथनिंग एंड न्यूट्रीशियन इम्प्रूवमेंट प्रोजेक्ट (स्निप) के लिए होने वाली इन नियुक्तियों के लिए प्रदेश सरकार ने हरी झंडी दे दी है। सरकार ने कुल 1029 पदों पर भर्तियां करने की इजाजत दी है। यह सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे।
इसमें राज्य स्तर पर जहां सलाहकार रखे जाएंगे वहीं ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक समन्वयक व परियोजना सहायक की नियुक्तियां की जाएंगी। इन कर्मियों को प्रतिमाह 8 से 60 हजार रुपये तक का नियत वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश विभाग की वेबसाइट (www.icdsup.nic.in) पर उपलब्ध है।
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। आवेदन 19 जनवरी तक किए जा सकते हैं। निदेशक बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार ने बताया कि इन पदों पर भर्ती के बाद आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन और बेहतर हो जाएगा।
इन पदों पर होंगी भर्तियां
पद का नाम--संख्या
सलाहकार-पोषण एवं बाल विकास--1
सलहाकार-बीसीसी एवं दक्षता विकास--1
सलाहकार-सोशल डवलपमेंट एवं कम्युनिटी मोबलाइजेशन--1
सलाहकार- मॉनीटरिंग एंड डिसेंट्रलाइज्ड प्लानिंग--1
सलाहकार-वित्तीय प्रबंधन--1
सलाहकार- प्रोक्योरमेंट--1
अकाउंटेंट--1
प्रोजेक्ट एसोसिएट--4
जिला समन्वयक--41
जिला परियोजना सहायक--41
ब्लॉक समन्वयक--468
ब्लाक परियोजना सहायक--468
इन जिलों में होंगी भर्तियां
अलीगढ़, मैनपुरी, इटावा, हाथरस, इलाहाबाद, फतेहपुर, चंदौली, चित्रकूट, कौशांबी, संतरविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, कुशीनगर, गाजीपुर, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, औरैया, फर्रूखाबाद, लखनऊ, फैजाबाद, बाराबंकी, हरदोई, रायबरेली, मुरादाबाद, ज्योतिबाफूलेनगर, रामपुर, पीलीभीत व शाहजहांपुर।