You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Tuesday, 25 June 2013

टीईटी परीक्षा 2013


टीईटी परीक्षा 2013 : परीक्षा के लिए अफसरों का मंथन
पीलीभीत। जिले में 27 और 28 जून को होने वाली टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) को लेकर एडीएम आनंद कुमार ने पर्यवेक्षकों, सचल दलों और पांचों केंद्र व्यवस्थापकों को टीईटी परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 40 परीक्षार्थियों पर दो कक्ष निरीक्षकों की तैनाती के निर्देश दिए हैं।
बता दें कि टीईटी परीक्षा संपन्न कराने को जिले में डीआईओएस डॉ पवन कुमार सचान और सिटी मजिस्ट्रेट संतोष कुमार शर्मा को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 27 और 28 जून को होने वाली टीईटी परीक्षा को लेकर मंगलवार को गांधी सभागार में मीटिंग बुलाई गई। शहर में परीक्षा केंद्र बनाए गए ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सनातन धर्म बांके बिहारी राम इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, एसएन इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापकों को बैठक में जरूरी निर्देश दिए गए।
एडीएम ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान 40 परीक्षार्थियों पर कम से कम दो कक्ष निरीक्षक होने चाहिए। केंद्र पर बिजली, पेयजल और सफाई व्यवस्था सुदृढ़ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी केंद्र पर कक्ष निरीक्षकों की कमी हो तो तत्काल उन्हें बताया जाए। सिटी मजिस्ट्रेट संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि परीक्षा के दौरान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। सचल दल में बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी को स्थान दिया गया है।
चार पॉलियों में 5557 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
डीआईओएस डॉ पवन कुमार सचान ने बताया कि 27 जून को प्राइमरी वर्ग की होने वाली परीक्षा में 920, भाषा की परीक्षा में 359 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। वहीं 28 जून को होने वाली जूनियर वर्ग की परीक्षा में 3363 और भाषा में 915 परीक्षार्थी का सीट आवंटन किया गया है। चारों पॉलियों में 5557 परीक्षार्थी टीईटी की परीक्षा में शामिल होंगे।