You could put your verification ID in a comment Or, in its own meta tag

Tuesday, 11 June 2013

uptet latest news, tet news,



टीईटी को आज से डाउनलोड किए जा सकेंगे प्रवेश पत्र
शिक्षक पात्रतापरीक्षा (टीईटी)के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो जाएगी। टीईटी 27 और 28 जून को होगी।
tet 2013
परीक्षा नियामकप्राधिकारी द्वारा तैयार कराई गई वेबसाइट http:// ­upbasiceduboard. ­gov.in/ से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर टीईटी में शामिल हुआ जा सकेगा। परीक्षादो पालियों में होगी।
पहली पाली 10 से 12.30 बजे तक और दूसरी पाली 2.30 से पांच बजे तक होगी।

मान्यता प्राप्त/सहायता प्राप्त विधालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आदेश जारी ,,,,,,,,,,,,,,,,,,

श्री वासुदेव यादव, शिक्षा निदेशक, बेसिक, उ0प्र0 द्वारा मान्यता प्राप्त सहायता प्राप्त जूनियर हार्इस्कूलों में रिक्त शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पदों भर्ती को प्रतिबन्ध से मुक्त करते हुए भरने के आदेश जारी कर दिये है।

यह आदेश दि0 08-06-2013 द्वारा जारी किये गये है, हालाकि उक्त आदेश अभी तक जनपद सम्भल, बलरामपुर, बदायु, कानपुर देहात, शाहजहापुर, कासगंज, उन्नाव हाथरस, हमीरपुर, कौशाम्बी जनपदों में रिक्त पदों पर चयन के आदेश जारी किये है, अन्य जनपदों से सूचना प्राप्त होने पर अनुमति के आदेश जारी किये जायेगें। शासन द्वारा अवगत कराया गया कि सहायता प्राप्त जूनियर हार्इस्कूलों में रिक्त पदों पर चयन न होने के कारण पठन पाठन में काफी कठिनाइ हो रही है


अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र इसी हफ्ते,,,,,,,,,,,,,,,,
• अमर उजाला ब्यूरो
pgt
प्रतापगढ़। चयनित अनुदेशकों को अब नियुक्ति पत्र के लिए इंतजार नहीं करना होगा। इस सप्ताह के अंत 502 अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। बाद मेरिट डाउन कर कंबाइंड काउंसलिंग कराई जाएगी।
बेसिक शिक्षा विभाग के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में अनुदेशकों की तैनाती को विभाग अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। सोमवार से अनुदेशकों की वेबसाइट खुलते ही बीएसए ने तैनाती का कार्य प्रारंभ कर दिया है। जिले के 186 स्कूलों में 558 पदों को सृजित किया गया था। काउंसलिंग में अधिकांश आवेदकों के कागजात फर्जी निकलने के कारण लगभग 65 लोगों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। हालांकि विभाग ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि किसका आवेदन निरस्त किया गया है। इससे आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी ऊहापोह की स्थिति में हैं। फिलहाल नियुक्ति पत्र जारी होने पर निरस्त होने वाले आवेदनों की जानकारी हो पाएगी।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एसटी हुसैन ने बताया कि 502 अनुदेशकों के कागजात दुरुस्त होने पर उनकी तैनाती स्कूलों में की जा रही है। दो-तीन दिन के अंदर शासन से अनुमति मिलते ही नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिक्त 56 सीटों के लिए बाद में मेरिट डाउन कर काउंसलिंग कराई जाएगी। इस काउंसलिंग में छूटे हुए लोगों को भी मौका दिया जाएगा।